Business

Breaking

Saturday, June 15, 2019

ONCE UPON A TIME IN HOLLYWOOD: MOVIE RELEASE IN (JULY-2019)

ONCE UPON A TIME IN HOLLYWOOD
DESCRIPTION:- वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड (स्टाइल वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड ...) क्वेंटिन टारनटिनो द्वारा लिखित और निर्देशित एक 2019 ब्रिटिश-अमेरिकन कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। कोलंबिया पिक्चर्स और हेयडे फिल्म्स द्वारा निर्मित, यह संयुक्त राज्य और यूनाइटेड किंगडम के बीच एक अंतर्राष्ट्रीय सह-उत्पादन है। फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो, ब्रैड पिट और मार्गोट रॉबी, एमिल हिर्श के साथ, मार्गरेट क्वालली, टिमोथी ओले हाथी, ऑस्टिन बटलर, डकोटा फैनिंग, ब्रूस डर्न और अल पैचीनो जैसे कलाकार हैं। फिल्म 1960 के दशक में लॉस एंजिल्स में एक वैकल्पिक समय रेखा में स्थापित है, जहां एक बूढ़े टेलीविजन अभिनेता और उनके स्टंट ने हॉलीवुड फिल्म उद्योग में खुद का नाम बनाने के लिए एक ओडिसी पर डबल अवतार लिया। इसमें एक बड़ी कलाकारों की टुकड़ी है, जो हॉलीवुड की स्वर्णिम आयु के अंतिम क्षणों के लिए एक आधुनिक परी कथा में कई कहानी "में अभिनय करती है। पहली जुलाई 2017 में घोषित की गई, फिल्म टारनटिनो की पहली निर्माता हार्वे आइंस्टीन के साथ जुड़ी नहीं है। टारनटिनो ने अक्टूबर में वींस्टीन के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों के साथ द वेनस्टाइन कंपनी के साथ संबंधों में कटौती की। सोनी पिक्चर्स ने वितरण अधिकार जीते, जिसमें टारनटिनो की कई मांगों को पूरा किया गया, जिसमें अंतिम कट विशेषाधिकार, पिट, डिकैप्रियो और रोबी, साथ ही कई टारनटिनो नियमित रूप से शामिल थे जैसे कि ज़ोइर। बेल और कर्ट रसेल, जनवरी और जून 2018 के बीच कलाकारों में शामिल हुए। प्रिंसिपल फोटोग्राफी लॉस एंजिल्स के आसपास नवंबर से जून तक चली। यह अभिनेता ल्यूक पेरी की विशेषता वाली आखिरी फिल्म है, जिनकी मृत्यु मार्च 2019 में हुई थी। वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड 21 मई, 2019 को कान फिल्म महोत्सव में इसका विश्व प्रीमियर, और संयुक्त रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में 26 जुलाई, 2019 और 1 अगस्त को रिलीज़ होने वाला है 4, 2019 यूनाइटेड किंगडम में। आलोचकों के पास फिल्म का "एक समग्र सकारात्मक दृष्टिकोण" था, इसे "टारनटिनो का प्रेम पत्र '60s L.A." और उसके कास्टिंग विकल्पों की प्रशंसा करते हुए, "हालांकि कुछ को इसके अंत में विभाजित किया गया है।
Story Line:- 1969 में, अभिनेता रिक डाल्टन, जिन्होंने 50 के दशक के उत्तरार्ध में शुरू हुई बाउंटी लॉ नामक एक ब्लैक-एंड-व्हाइट वेस्टर्न श्रृंखला में अभिनय किया, ने पाया कि उनका करियर चल रहे शराब के मुद्दों के कारण लड़खड़ा रहा है। रिक क्लिफ बूथ के साथ एक आकर्षक कार्यात्मक द्वि घातुमान में घटता है, उसका लंबे समय तक स्टंट डबल और सबसे अच्छा दोस्त है जहां वह अफसोस करता है कि उसका करियर खत्म हो गया है। इसके विपरीत, क्लिफ, एक वियतनाम युद्ध का दिग्गज है, जो वैन नुय्स ड्राइव-इन के बगल में एक अपमानजनक ट्रेलर में रहता है, लेकिन खुश और संतुष्ट लगता है। क्लिफ को भी अपनी पत्नी की हत्या की अफवाह है, और इसके साथ दूर हो गया। दिन गुजरने के दौरान, क्लिफ ब्रूस ली के साथ द ग्रीन हॉर्नेट के सेट पर एक मुट्ठी-मीट-मार्शल-आर्ट्स द्वंद्वयुद्ध में भाग लेते हैं। बाद में, रिक, लांसर नामक एक नई श्रृंखला पर एक काले-नफरत वाले खलनायक की भूमिका निभा रहा है, जो अपनी 8 वर्षीय कोस्टार, एक नवोदित नारीवादी और विधि अभिनेत्री के साथ अभिनय के बारे में एक दार्शनिक बातचीत में शामिल हो जाता है। इस बीच शेरोन टेट ने अपने फ्रांसीसी-पोलिश पति, रोमन पोलानस्की के साथ, रिक के 10050 सिएलो ड्राइव के बगल में अपना नया घर किराए पर लिया। प्लेबॉय मेंशन पार्टी में, ग्रेट एस्केप सुपरस्टार स्टीव मैक्वीन ने मामा कैस के साथ हैंगआउट किया। McQueen, रिक से बात करते हुए, शेरोन, रोमन के बैकस्टोरी में भरता है, और उनके दोस्त जे सेब्रिंग, एक नाई जो शेरोन के साथ प्यार करता है और, McQueen के अनुसार, उनके साथ घूम रहा है, वह अपना समय बिता रहा है, रोमन का इंतजार कर रहा है उसकी शादी को खत्म करो। लांसर में उनके प्रदर्शन को सकारात्मक समीक्षा प्राप्त होने के बाद, कास्टिंग एजेंट माइक श्वार्ट्ज ने रिक को रोम में एक स्पेगेटी वेस्टर्न शूट करने का अवसर प्रदान किया। संभावना उसे निराशा से भर देती है; उन्हें लगता है कि स्पेगेटी वेस्टर्न एंटरटेनमेंट टोटम पोल के निचले पायदान पर हैं। रिक भी क्लिफ को अपने साथ ले जाता है, और वह छह महीने वहां बिताता है, कुछ और फिल्में बनाता है जबकि अंततः एक इतालवी क्रू सदस्य से शादी करता है। हॉलीवुड में वापस, जबकि स्पैन मूवी रंच में चुलबुली पुसीकैट को एस्कॉर्ट करते हुए, क्लिफ को पता चलता है कि पुसीकैट मैनसन फैमिली का एक सदस्य है, स्थानीय लोगों पर पथराव करने और उसे मारने के लिए कुख्यात है और उस हिप्पी गिटारवादक चार्ल्स मैनसन ने रेंच को सेफहाउस के रूप में स्थापित किया है। । संदिग्ध रूप से, क्लिफ और रिक उस खेत में पहुंचते हैं जहां वे एक हत्या की साजिश में चलते हैं क्योंकि मैनसन परिवार ने उन्हें मारने के इरादे से टेट, जे और कई अन्य बंधकों का अपहरण कर लिया है। रिक, क्लिफ और ब्रूस ने शूट आउट / कुंग-फू प्रदर्शन में मैनसन परिवार को बेरहमी से हराया। टेट बच जाता है लेकिन क्लिफ की मृत्यु हो जाती है। अपने करियर को अपनी महत्वाकांक्षा के अनुरूप नहीं होने के बावजूद, रिक ने स्वीकार किया कि यह 1960 के दशक का अंत है और हॉलीवुड की आत्मा जीवित रहेगी।
PRODUCED BY:-  David Heyman, Shannon McIntosh, Quentin Tarantino.  
DISTRIBUTOR:- Sony Pictures Releasing. 
WRITTEN BY:- Quentin Tarantino.
PRODUCTION COMPANY:- Columbia Pictures, Bona Film Group, Heyday Films, Visiona Romantica  
EDITED BY:- Fred Raskin.
CAST & CREW:-Director:- Quentin Tarantino.
Screenplay:- Leonardo DiCaprio, Brad Pitt, Margot Robbie, Al Pacino, Emile Hirsch, Damian Lewis, Mike Moh, Bruce Dern, Scoot McNairy, Dakota Fanning, Damon Herriman, Austin Butler, Lena Dunham, Luke Perry.
                 
CINEMATOGRAPHY:- Robert Richardson.
MUSIC BY:-  Max Aruj, Steffen Thum.  
COUNTRY:- US, USA.
GENRE:- Crime, Mystery, Drama, Comedy, Thriller.
DATE OF RELEASE :-  26/07/2019
Running Times:- 159 minutes.
TOTAL BUDGET:- $95-100 million.
ROLE & CAST:- 1. Leonardo DiCaprio as (Rick Dalton, an actor who starred in the television Western series Bounty Law from 1958 to 1963).
2. Brad Pitt as (Cliff Booth, a war veteran and Rick's longtime stunt double and best friend).
3. Margot Robbie as (Sharon Tate, a pregnant actress married to director Roman Polanski).
4. Emile Hirsch as (Jay Sebring, a Hollywood hairstylist and friend of Sharon Tate). 
5. Margaret Qualley as (Pussycat, a member of the "Manson Family" who catches Cliff's interest).
6. Timothy Olyphant as (James Stacy, an actor who co-starred on the TV western Lancer).
7. Austin Butler as (Charles "Tex Watson, a central member of the "Manson Family", alongside four other members).
8. Dakota Fanning as (Lynette "Squeaky" Fromme, a member of the infamous "Manson Family" who obtained her nickname while living on George Spahn's ranch).
9. Bruce Dern as (George Spahn, an 80-year-old nearly blind man who rented his Los Angeles ranch out to be used as a location for Westerns).
10. Al Pacino as (Marvin Schwartz, Hollywood producer and Rick Dalton's agent).

No comments:

Post a Comment